अमित शाह ने NRC पर दिया अब तक का सबसे बड़ा बयान ! कहा- सरकार का मकसद अल्पसंख्यकों को...

केंद्र की मोदी सरकार देश से घुसपैठियों को बाहर निकालने के लिए काम कर रही है। कुछ दिनों पहले ही राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) की अंतिम सूची जारी की गई थी। इस सूची मैं 19 लाख से अधिक लोगों का नाम नहीं था। इस सूची पर विभिन्न राजनीतिक दलों ने सवाल उठाए थे। असम में घुसपैठियों को देश से बाहर निकालने के लिए 1979 से 1985 के बीच में आंदोलन भी हुए थे।

गूगल
NRC पर देश की राजनीति अभी भी गरमाई हुई है
गृह मंत्री अमित शाह ने अभी हाल ही में कहा है कि एनआरसी न सिर्फ असम में बल्कि पूरे देश में लागू करेंगे। सरकार इस पर काम कर रही है। एनआरसी के मुद्दे पर विपक्ष सरकार को लगातार निशाने पर ले रहा है। वही एनआरसी पर न सिर्फ विपक्ष बल्कि असम की भाजपा सरकार ने भी सवाल खड़े किए थे। एनआरसी का मुद्दा अभी भी देश में गरमाया हुआ है।

गूगल
जानिए, अमित शाह का NRC पर क्या है अब तक का सबसे बड़ा बयान ?
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एनआरसी पर अब तक का सबसे बड़ा बयान दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने साफ कहा है कि पूरे देश में एनआरसी लागू करने का मतलब अल्पसंख्यकों को परेशान करना नहीं है। शनिवार को अमित शाह ने जमीयत उलेमा-ए-हिंद के प्रतिनिधिमंडल को इस बात का आश्वासन दिया है। अमित शाह ने कहा है कि वे सभी मुस्लिम संगठनों से खुले दिल से बात करना चाहते हैं। उन्होंने कश्मीर पर भी कहा कि कश्मीर और कश्मीरी दोनों हमारे हैं।

गूगल
दोस्तों अमित शाह के इस बयान के बाद क्या NRC का मुद्दा ठंडा होगा ? अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरुर दे।मेरी पोस्ट को लाइक और शेयर करना ना भूले। आपको मेरी पोस्ट पसंद आई है तो कृपया मुझे फॉलो जरूर करें।
( न्यूज सोर्स : abpnews.abplive.in )

0 Comments:

Adnow

loading...