पहली बीवी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी रचा बैठे थे ये 5 सितारें, एक हिंदू से मुस्लिम भी बना


Third party image reference
फिल्म इंडस्ट्री में प्यार, शादी, तलाक और अफेयर जैसी चीजे बहुत कॉमन हैं. आमतौर पर जब कोई व्यक्ति पहले से शादीशुदा होता हैं और दूसरी शादी करना चाहता हैं तो वो पहली बीवी को तलाक देता हैं. फिर दूसरी प्रेमिका से शादी रचाता हैं. हालाँकि आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ उन सितारों से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी पहली बीवी को तलाक दिए बिना ही दूसरी शादी कर ली. हम आज आपको 5 लोगो के नाम बताने जा रहे हैं. इनमे से चार ने बीवी की मर्जी के खिलाफ जाकर बल्कि एक ने पत्नी से इजाजत लेकर दूसरी शादी रचाई. कुछ ने तो हिंदू से मुस्लिम धर्म तक सिर्फ इसलिए अपना लिया क्योंकि उन्हें एक से अधिक शादी करनी थी.

5. धर्मेंद्र


Third party image reference
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम धर्मेंद्र पाजी का आता हैं. धर्मेंद्र जवानी के दिनों में बड़े हैंडसैम हुआ करते थे. कई लड़कियां उनकी दीवानी थी. हालाँकि वे खुद तो बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के दीवाने हो गए थे. धर्मेंद्र हेमा से शादी करना चाहते थे हालाँकि उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर तलाक देने को तैयार नहीं थी. ऐसे में धर्मेंद्र ने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया और हेमा से फटाफट दूसरी शादी रचा ली.

4. राज बब्बर


Third party image reference
बॉलीवुड और राजनीती दोनों फिल्ड में काम कर चुके राज बब्बर की पहली पत्नी का नाम नादिरा हैं. शादी के बद राज का दिल सुंदर एक्ट्रेस स्मिता पाटिल पर आ गया. हालाँकि नादिरा ने मन बना लिया था कि वो राज को तलाक नहीं देगी. ऐसे में राज ने नादिरा की परवाह किए बिना ही स्मिता पाटिल से दूसरी शादी रचा ली. इस शादी से उन्हें एक बेटा हुआ जिसका नाम प्रतिक बब्बर हैं. हालाँकि बेटे को जन्म देने के कुछ समय बाद ही स्मिता का निधन हो गया. ऐसे में राज बब्बर अपनी पहली पत्नी नादिरा के पास वापस आ गए.

3. सलीम खान


Third party image reference
सलमान खान के पिता सलीम खान एक मशहूर स्क्रिप्ट राइटर हैं. उन्होंने शोले जैसी कई हिट फ़िल्में भी लिखी हैं. सलीम की पहली पत्नी का नाम सलमा खान हैं. इसी से उन्हें सलमान, सोहेल और अरबाज़ जैसे बेटे मिले. वैसे सलीम का दिल बॉलीवुड की खुबसूरत डांसर हेलन के ऊपर भी आ गया. ऐसे में दिलचस्प बात ये रही कि उन्होंने हेलन से दूसरी शादी अपनी पहली पत्नी सलमा की सहमती से ही की.

2. संजय खान


Third party image reference
संजय खान भी अपने ज़माने में बेहद हैंडसैम हुआ करते थे. संजय की पहली पत्नी का नाम जरीन कटरक हैं. इस शादी के दस साल हुए ही थे कि संजय का दिल फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा जीनत अमान पर आ गया. संजय ने पहली बीवी को तलाक दिए बिना ही जीनत से शादी रचा ली. हालाँकि ये शादी दो साल तक ही टिक पाई.

1. महेश भट्ट


Third party image reference
महेश की पहली पत्नी का नाम किरण हैं जिनसे उन्हें पूजा भट्ट नाम की बेटी हुई. इसके बाद महेश का नाम परवीन बाबी के साथ भी जुड़ा हालाँकि शादी तक बात नहीं गई. फिर उनका दिल सोनी राजदान पर आ गया. ऐसे में उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया ताकि पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही सोनी से दूसरी शादी रचा सके. इस शादी से उन्हें दो बेटियां हुई जिसमे से एक आलिया भट्ट हैं.

0 Comments:

Adnow

loading...