बिहार में अगला विधानसभा चुनाव किसके लीडरशिप में लड़ा जाएगा?



केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शनिवार को कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही बिहार का अगला विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा। भाजपा प्रमुख अमित शाह के स्पष्ट बयान दिया था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगले बिहार विधानसभा चुनाव में राजग का नेतृत्व करेंगे।

अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान गिरिराज ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यह निर्णय लिया है, हम लोग उस निर्णय के साथ हैं। स्वाभाविक है कि बिहार में राजग चुनाव लड़ेगा जिसके मुखिया नीतीश कुमार हैं। गिरिराज ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हम बराबरी की सीटों पर चुनाव लड़े थे। उम्मीद है कि विधानसभा चुनाव भी इसी आधार पर लड़ा जायेगा।

बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश करेंगे राजग का नेतृत्व: अमित शाह

इससे पहले जद(यू) के साथ अपनी पार्टी के गठजोड़ के भविष्य को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर विराम लगाते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी बीते बृहस्पतिवार (17 अक्टूबर) को कहा था कि दोनों पार्टियों का गठबंधन 'अटल' है और अगले साल होने वाला बिहार विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। शाह ने राजग के दोनों सहयोगी दलों के बीच 'अनबन' को तवज्जो नहीं देते हुए कहा था कि यह एक 'स्वस्थ गठबंधन' का संकेत है।

उन्होंने एक निजी समाचार चैनल से बातचीत में कहा था, ''गठबंधन अटल है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगा। राष्ट्रीय स्तर पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गठबंधन का नेतृत्व करना जारी रखेंगे।" शाह का यह बयान ऐसे समय आया था, जब राज्‍य में भाजपा और जद (यू) के बीच मतभेद की अटकलें लगाई जा रही थीं। 

उल्लेखनीय है कि कई मुद्दों को लेकर भाजपा नेता गिरिराज सिंह एवं भगवा पार्टी के अन्य नेता कुमार की आलोचना करते रहे हैं। हाल ही में भारी बारिश के चलते पटना के कई हिस्सों में हुए अभूतपूर्व जलजमाव को लेकर भी कुमार भाजपा नेताओं के निशाने पर रहे थे। कुछ समय पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता संजय पासवान ने यह कह कर विवाद छेड़ दिया था कि कुमार को अब (मुख्यमंत्री पद पर) भाजपा के किसी नेता का मार्ग प्रशस्त करना चाहिए। जद (यू) नेताओं ने भी भाजपा नेताओं की आलोचना पर पलटवार किया था।

Sourced by - Livehindustan.com

यह भी पढ़ें - सपना चौधरी ने गालों पर फेरा ऐसा हाथ बरसने लगे नोट, देखें अजब डांस का गजब Scene

0 Comments:

Adnow

loading...