इस अभिनेता के काऱण अमिताभ के साथ कभी काम नहीं कर पायी माधुरी दीक्षित

दोस्तों, फ़िल्मी दुनिया में टॉप हीरोइनों में लम्बे समय तक राज करने वाली माधुरी दीक्षित ९० के दशक में जो सफलता हासिल की थी वो शायद ही किसी अभिनेत्री ने की हो। एक सफल अभिनेत्री होने के बावजूद उन्होंने कभी अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं किया।

Third party image reference
दरअसल इसकी वजह अनिल कपूर को माना जाता है। कहा जाता है कि अनिल कपूर नहीं चाहते थे कि माधुरी दीक्षित, अमिताभ बच्चन के साथ काम करें। वैसे तो माधुरी ने अपने करियर की शुरुवात ८० के दशक में की थी।

Third party image reference
शुरुवाती दौर में इनकी कोई भी फिल्म नहीं चली थी और इसी वजह से कोई भी एक्टर इनके साथ काम करना नहीं चाहता था। करियर के इस मुश्किल दौर में अनिल कपूर ने माधुरी दीक्षित का साथ दिया।

Third party image reference
अनिल कपूर ने माधुरी के साथ बेटा, रामलखन, हिफाजत, परिंदा, किशन-कन्हैयां, खेल और तेज़ाब जैसी कई सारी सुपरहिट फ़िल्में की। जिसके बाद माधुरी दीक्षित को सुपरस्टार का टैग मिल गया।

Third party image reference
माधुरी दीक्षित के डूबते हुए करियर को अनिल कपूर का सहारा मिला। सफलता के बाद माधुरी को अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का एक ऑफर मिला, मगर अनिल कपूर ने माधुरी को इस ऑफर को नामंजूर करने को कहा। शायद अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित के करियर पर अपना मालिकाना हक़ समझने लगे थे और वो नहीं चाहते थे कि माधुरी अमिताभ के साथ काम करे।

Third party image reference
माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर की बात नहीं टाल सकती थी, जिसकी वजह से उन्होंने अमिताभ के साथ काम करने वाले इस ऑफर को ठुकरा दिया। अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित अपने समय की सबसे मशहूर जोड़ी बन चुकी थी और अनिल कपूर भी अपनी फिल्मों में माधुरी दीक्षित को अपनी हीरोइन को रूप में लेने के लिए निर्देशकों पर जोर डालने लगे थे।

Third party image reference
ऐसे में माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर के बीच अफेयर की ख़बरें मीडिया में जोर पकड़ने लगी। फिर एक वक्त ऐसा भी आया जब माधुरी दीक्षित ने अनिल कपूर से दूरियां बनाना शुरू कर दी और फिर अनिल कपूर के साथ फ़िल्में करना बंद कर दिया।

Third party image reference


दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा और कमेंट बॉक्स में इसके बारे में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बताइयेगा कि आपको माधुरी और अनिल कपूर की जोड़ी कैसी लगती थी?

0 Comments:

Adnow

loading...