मैं शाकाहारी हूं, मुझे प्याज की कीमतों के बारे में कुछ भी नहीं पता - केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे



प्याज के बढ़े दाम को लेकर मोदी सरकार घिरी हुई है और उनके मंत्री अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं. केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक और मंत्री ने प्याज पर हैरान करने वाला बयान दिया है.

अश्विनी चौबे ने कहा, 'मैं शाकाहारी आदमी हूं और ऐसे में कभी प्याज नहीं चखा है। मेरे जैसे आदमी को क्या मालूम कि प्याज की क्या स्थिति है।' केंद्रीय मंत्री से जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री ने डटकर जवाब दिया कि सरकार क्या-क्‍या योजना लाई है। सीतारमण ने कोई भी विवादास्पद बयान नहीं दिया है।

गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा था कि सरकार ने देश में प्याज की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए कई कदम उठाये हैं। इस बीच उन्होंने एक सदस्य के उठाए गए एक सवाल के जवाब में कहा था कि वह (निर्मला सीतारमण) इतना लहुसन, प्याज नहीं खाती हैं। वे ऐसे परिवार से आती हैं जहां प्याज-लहुसन का ज्यादा मतलब नहीं है।

लोकसभा में उठा देश में प्याज की कीमतों की मुद्दा

लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय ने देश में प्याज की बढ़ती कीमतों का मुद्दा उठाया और केंद्र सरकार को सुझाव दिया कि वह कालाबाजारियों पर लगाम लगाने के लिए राज्यों को परामर्श जारी करे। शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाते हुए बंदोपाध्याय ने केंद्र सरकार पर प्याज की कीमतों पर लगाम कसने में विफल रहने का भी आरोप लगाया।

प्याज की बढ़ी कीमत को लेकर कांग्रेस ने संसद परिसर में प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम भी शामिल रहे. गुरुवार को संसद पहुंचते ही कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने प्याज की कीमत को लेकर केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था पर पूरी तरह से सरकार नाकाम हो गई है.

वहीं, प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं. प्याज के दामों को लेकर कांग्रेस ने दिल्ली में भी जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प भी देखने को मिली.

0 Comments:

Adnow

loading...