भूपेश बघेल ने नरेंद्र मोदी- अमित शाह पर साधा निशाना, कहा- दोनों बोल रहे हैं ...


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर एक बार फिर से बड़ा हमला बोला है। सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी और अमित शाह की तुलना जर्मनी के तानाशाह हिटलर से की है। भूपेश बघेल ने जर्मन तानाशाह हिटलर के एक भाषण का जिक्र कर कहा कि दोनों उसी की भाषा बोले रहे हैं। बता दें कि भूपेश बघेल ने पीएम मोदी और अमित शाह का सीधे तौर पर नाम तो नहीं लिया है, मगर 'मोटा भाई' और 'छोटा भाई' का जिक्र कर निशाना साधा है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, 'हिटलर ने एक बार अपने भाषण में कहा था कि आप मुझे जितनी चाहे गालियां दें मगर जर्मनी को गाली मत दीजिए। मोटा भाई-छोटा भाई भी बिल्कुल यही बात कह रहे हैं, उसी तरह की भाषा बोल रहे हैं।' बता दें कि बघेल ने गुरुवार को यह बात कही।

इससे पहले बीते सप्ताह छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के बीच मनमुटाव है जिससे देश पिस रहा है। बघेल ने रायपुर के इंडोर स्टेडियम में नगरीय निकाय के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि अमित शाह जी कहते हैं कि एनआरसी लागू होगा और प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि एनआरसी लागू नहीं होगा। सवाल इस बात का है कि सच कौन बोल रहा है और झूठ कौन बोल रहा है। प्रधानमंत्री जी कह रहे हैं वह सही हैं कि गृह मंत्री जी कह रहे हैं कि वह सही है।

बघेल ने कहा था, 'आज देश में महंगाई है, मंदी है, बेरोजगारी है, लेकिन उसकी चर्चा नहीं हो रही है। चर्चा नागरिकता की हो रही है। आप भारत के नागरिक हैं यह सवाल ही आपको सबसे बड़ा अपमान करने वाला है। यह पूछते हैं कि आपके माता-पिता की जन्म तिथि क्या है, कितने लोग बता सकते हैं कि उनके माता-पिता की जन्म तिथि क्या है। छत्तीसगढ़ में बड़ी संख्या में लोग गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करते हैं। उनके पास जमीन नहीं है। उनके माता-पिता निरक्षर थे। जब वह स्कूल नहीं गए हैं तो प्रमाणित कैसे करेंगे। और जब प्रमाणित नहीं होगा फिर एहसान करेंगे कि फिर से आवेदन दो तुमको हिंदुस्तानी बना रहे हैं।

अमित शाह की राहुल गांधी को चुनौती, अगर दम है तो हमारे मंत्री से CAA पर डिबेट करे

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, बोले बर्खास्त DSP देविंदर को चुप कराने के लिए NIA को सौंपा जांच का जिम्मा

जम्मू-कश्मीर को लेकर ये है पीएम मोदी का मास्टर प्लान

पूरे देश में हुआ लागू नागरिकता संशोधन कानून (CAA)

छपाक की निर्देशक मेघना गुलजार ने बताया, इनके कहने पर JNU गई थी दीपिका पादुकोण

BJP ने दिल्ली को 'भारत की कचरा राजधानी' में बदल दिया - अरविंद केजरीवाल

AAP के वादों को पछाड़ने की कोशिश में भाजपा-कांग्रेस

राज ठाकरे से हाथ मिलाने की अभी कोई योजना नहीं - देवेंद्र फडणवीस

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने तानाजी फिल्म की तो कांग्रेस ने छपाक की टिकट बांटी

ऑस्ट्रेलिया में आग के विषय में हुआ एक नया खुलासा

ऑस्ट्रेलिया में आग से तबाह जंगलों में जिंदगी की नई शुरुआत

अमित शाह ने CAA पर कहा, सभी प्रताड़ित लोगों को नागरिकता देकर ही हम दम लेंगे

0 Comments:

Adnow

loading...