वनडे के 1 ओवर में सर्वाधिक रन जड़ने वाले भारत के टॉप-6 बल्लेबाज, देखें रोहित का स्थान



वनडे क्रिकेट में भी कई बार टीम की जरुरत के अनुसार बल्लेबाज ताबड़तोड़ पारी खेलते हैं। इस दौरान अगर किसी गेंदबाज के ओवर में बल्लेबाज ज्यादा रन बना सकता है, तो उसकी भी पूरी कोशिश करता है। 

वनडे के 1 ओवर में सर्वाधिक रन जड़ने वाले भारत के टॉप-6 बल्लेबाज, देखें रोहित का स्थान
इस फॉर्मेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स के नाम है। गिब्स ने साल 2007 में एक ओवर में लगातार 6 छक्के जड़कर 36 रन का विश्व रिकॉर्ड बनाया था



अगर इस मामले में भारत के शीर्ष बल्लेबाज की बात करें, तो श्रेयस अय्यर के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज है। श्रेयस ने पिछले साल वेस्टइंडीज के रोस्टन चेज के खिलाफ 1 ओवर में खेली 5 गेंद में बल्ले से 28 रन बनाए थे। इस ओवर में कुल 31 रन बने थे, जिसमें 1 रन पंत ने और बाकी रन एक्स्ट्रा के थे। 

रिकॉर्ड लिस्ट


अय्यर के बाद इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर रोहित शर्मा मौजूद हैं। रोहित ने साल 2013 में जेवियर डोहार्टी के खिलाफ 3 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 26 रन बनाए थे। इसी मैच में रोहित ने अपना पहले दोहरा शतक जड़ा था। 
वहीं वीरेंद्र सहवाग ने साल 2005 में श्रीलंका के दिलहारा फर्नान्डो के विरुद्ध 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 26 रन बनाए थे। ज़हीर खान ने जिम्बाब्वे के हेनरी ओलंगा के ओवर की आखिरी 4 गेंद पर 4 छक्के जड़कर 24 रन अपने नाम किए थे। 

0 Comments:

Adnow

loading...