3-0 की हार के साथ ही इस क्रिकेटर का करियर संभवतः खत्म, वजह जानकर हैरान रह जायेंगे आप



भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान न्यूजीलैंड ने 3-0 से शानदार जीत हासिल की I

IND Vs NZ: भारतीय टेस्ट टीम घोषित, इस घातक बल्लेबाज की लंबे समय बाद वापसी, देखिए टीम

11 फरवरी को खेले गए सीरीज के तीसरे वनडे में भारत को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा I

इस मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया गया था I इस बदलाव के बाद लगभग तय हो गया कि टीम के एक ऑलराउंडर का अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो गया है।

दोस्तों आज के इस लेख में हम बात कर रहे है, भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी केदार जाधव की, जो अब शायद ही भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते नज़र आएं। 

वीरेंद्र सहवाग की पत्नी आरती सहवाग ने दर्ज कराई FIR, जानिए क्या है मामला....

केदार जाधव के अब इंटरनेशनल क्रिकेट भारतीय टीम के लिए नहीं खेलने के पीछे एक नहीं, बल्कि कई वजह हैं। उधर, कुछ नए ऑलराउंडर केदार जाधव से बेहतर प्रदर्शन कर रहे है, ऐसे में उनका अब वनडे टीम में चुना जाना लगभग नामुमकिन हो गया है।

बतौर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज केदार जाधव का भले ही औसत और स्ट्राइक रेट निचले क्रम पर अच्छा रहा हो, लेकिन मौका पड़ने पर वे टीम के लिए अब उपयोगी साबित नहीं हो रहे हैं। 

इसके अलावा वे अगले महीने 35 साल के होने जा रहे हैं, ऐसे में उनकी उम्र भी एक बड़ा फैक्टर टीम के चयनकर्ताओं के सामने होगी। हालांकि, बीसीसीआई के नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में उनका नाम शामिल किया गया है, लेकिन उनको अब शायद भारतीय से बाहर बैठना पड़े।


भारतीय कप्तान विराट कोहली पिछले कुछ समय से केदार जाधव से गेंदबाजी भी नहीं करा रहे हैं। ऐसे में नंबर 6 पर एक प्रोपर बैट्समैन टीम खिलाने की कोशिश कर रही है, जो 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप का हिस्सा बन सके। मनीष पांडे नंबर 6 पर अच्छी बल्लेबाजी कर सभी का दिल जीतने में सफल रहे हैं, जबकि हार्दिक पांड्या की वापसी से उनको वैसे भी प्लेइंग इलेवन से बाहर रहना पड़ेगा, क्योंकि पांड्या बल्ले के साथ-साथ अच्छी गेंदबाजी और फील्डिंग से भी योगदान देते है I 
दोस्तों क्या केदार जाधव को टीम से बाहर करना चाहिए -
  1. हाँ
  2. नहीं

0 Comments: