कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए इन हस्तियों ने दिए सबसे ज्यादा दान, नंबर-1 ने दिए 100 करोड़

कोरोना वायरस महामारी पूरे विश्व में तबाही मचा कर रखा है। जिसको रोकने लिए के लिए भारत सरकार ने के 21 दिन लिए लॉक डाउन कर दिया है। इस महामारी को खत्म करने के लिए सरकार तो हरसंभव कोशिश कर ही रही है। इसके अलावा भारत के कई हस्तियों ने भी मदद किया है। आइए जानते हैं सबसे अधिक दान किसने किया है।

1- अनिल अग्रवाल

Third Party Image Reference

वेदांत रिसोर्स के चेयरमैन ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए 100 करोड़ रुपए का दान किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि 'मैं महामारी से लड़ने की दिशा में 100 करोड़ों पर का योगदान कर रहा हूं।

2- पंकज एम मुंजाल

Third Party Image Reference
हीरो मोटर्स कंपनी के चेयरमैन पंकज एम मुंजाल ने आपात निधि में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने के लिए 100 करोड़ रुपए की मदद करने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि कंपनी विभिन्न राज्य सरकारों को भी हर संभव मदद करने के लिए पहुंच रही है।

3- मुकेश अंबानी

Third Party Image Reference

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इस महामारी से लड़ने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में 5 करोड़ रुपए का दान किया है। इसके अलावा रिलायंस फाउंडेशन कई गैर सरकारी संगठनों के साथ विभिन्न शहरों में लोगों को मुफ्त खाना दे रही है।

वहीं कंपनी ने अपने यहां काम करने वाले कर्मचारियों की जिनकी मासिक आय ₹30000 से कम है उन्हें इस महीने 2 बार सैलरी देने को कहा है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए उत्पादन क्षमता बढ़ाकर एक लाख मास्क प्रतिदिन करने को कहा है। वहीं कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए मुंबई में 100 बेड का हॉस्पिटल बनाया है।

4- सुधा मूर्ति


Third Party Image Reference

इंफोसिस फाउंडेशन की चेयर पर्सन सुधा मूर्ति ने कर्नाटक के 1000 सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास बनाने के लिए 20 करोड़ो रुपए दान किए हैं।

5- अक्षय कुमार

Third Party Image Reference

बॉलीवुड के अभिनेता अक्षय कुमार ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए 5 करोड़ का दान किया है। अक्षय कुमार हमेशा हर संकट में मदद करते हैं।

इनके अलावा कई अन्य उद्योगपतियों, कंपनियों और अभिनेताओं, क्रिकेटरों ने करोड़ों रुपए दान किया है। जिससे कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार को मदद मिलेगी।




0 Comments:

Adnow

loading...