धोनी ने कोरोना पीड़ितों को दान किए 1 लाख, तो लोग बोले- 800 करोड़ रुपये कमाने वाले धोनी


कोरोना वायरस के संकट से निपटने में सहयोग के लिए देश-विदेश की कई हस्तियां सामने आई है। हालांकि, अभी तक मौजूदा टीम इंडिया के किसी सितारे ने कोई बड़ी मदद नहीं की है, परन्तु पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी ने पीड़ितों की सहायता के लिए हाथ बढ़ाया है। कोरोना वायरस के चलते भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन है, जो 14 अप्रैल तक चलने वाला है। कोरोना वायरस के चलते सब कुछ ठप हो गया है, जिसका सीधा प्रभाव दिहाड़ी मजदूरों और उनके परिवारों पर पड़ रहा है।



देश में सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र, खासकर मुंबई और पुणे से सामने आए हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने पुणे के दिहाड़ी मजदूरों के लिए 1 लाख रुपये दान किए हैं। महेंद्र सिंह धोनी की इस आर्थिक सहयोग को लेकर उनके फैंस सोशल मीडिया पर जमकर नाराजगी जता रहे हैं। फैंस ने कहा है कि सालाना 800 करोड़ रुपये कमाने वाले धोनी ने केवल एक लाख रुपये की सहायता करना दुखद है। वहीं सचिन तेंदुलकर ने महाराष्ट्र सरकार और प्रधानमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख रुपये दान दिया है।


धोनी ने क्राउड फंडिंग वेबसाइट के जरिये मुकुल माधव फाउंडेशन पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट को ये धनराशि दान दी है। इस राशि का उपयोग ​पुणे के दिहाड़ी मजदूरों के परिवारों को राशन का सामान देने में किया जाएगा। धोनी की पत्नी साक्षी ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर इसका लिंक शेयर किया है। धोनी के पहल करने के बाद कई और लोग मदद के लिए आगे आए हैं और अब तक 12 लाख रुपये जमा हो चुके हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने पुणे के दिहाड़ी मजदूरों के लिए दान क्यों दिया है, ये सवाल भी लोगों के मन में आ रहा है।

दरअसल, धोनी आईपीएल के दो सीजन 2016 और 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स में शामिल रह चुके हैं। तब 2 साल के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स पर बैन लगा था। 2016 में जहां धोनी ने पुणे की कप्तानी की थी, वहीं अगले सीजन में वह स्टीव स्मिथ की कप्तानी में खेले थे। वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर भी कोरोना पीड़ितों की सहायता के लिए आगे आए है। उन्होंने कुल 50 लाख रुपये का दान दिया है। इनमें से 25 लाख रुपये उन्होंने महाराष्ट्र के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए हैं, वहीं 25 लाख रुपये पीएम राहत कोष में दिए हैं। बता दें कि सौरव गांगुली, इरफान और यूसुफ पठान भी है

News Source -  hindi.news18.com


0 Comments:

Adnow

loading...