दुनियाभर में भारत का नाम रोशन करने वाले टॉप 12 सितारे,1 नंबर का कोई जवाब नहीं



12) अजय देवगन - दोस्तो 90s दशक में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले अभिनेता अजय देवगन का नाम आज के समय में बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में गिना जाता है। इन्होंने अपने अब तक के करियर में करीब 150 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। अजय देवगन की कुल संपत्ति 275 करोड़ रूपए है।

11) रजनीकांत - दोस्तो रजनीकांत साउथ फिल्मों के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक हैं। दोस्तो रजनीकांत अपनी कमाई का आधा हिस्सा गरीबो व् मंदिरो के निर्माण में दान कर देते है। यही वजह है की रजनीकांत साउथ ही नहीं भारत वर्ष में प्रसिद्ध है। रजनीकांत की कुल संपत्ति 50 मिलियन रूपए है

10) सचिन तेंदुलकर - सचिन रमेश तेंदुलकर क्रिकेट के इतिहास में विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों में गिने जाते हैं। भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित होने वाले वह सर्वप्रथम खिलाड़ी और सबसे कम उम्र के व्यक्ति हैं। इनकी कुल सम्पत्ति करीब 834 करोड़ रुपए है।

9) नरेंद्र मोदी - नरेन्द्र दामोदरदास मोदी २०१४ से भारत के १४वें प्रधानमन्त्री तथा वाराणसी से सांसद हैं। वे भारत के प्रधानमन्त्री पद पर आसीन होने वाले स्वतंत्र भारत में जन्मे प्रथम व्यक्ति हैं। इससे पहले वे 7 अक्तूबर २००१ से 22 मई २०१४ तक गुजरात के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

8) ब्रह्मानंदम - महान कॉमेडियन स्टार ब्रह्मानंदम को उनकी कॉमेडी के लिए भारत वर्ष में बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है। आज 63 साल की उम्र में भी ब्रह्मानंदम की कॉमेडी का कोई जवाब जवाब नहीं है। इनके जैसी कॉमेडी आज तक कोई भी दूसरा एक्टर और कॉमेडियन नहीं कर पाया है। साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कॉमेडी को पॉपुलर करने वाले अभिनेता ब्रह्मानंदम ही है।

7) आलिया भट्ट - आलिया भट्ट एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं। इनके पास ब्रिटेन की नागरिकता है। उन्होंने करण जौहर की रूमानी-हास्य फ़िल्म स्टुडेंट ऑफ़ द ईयर से हिन्दी फ़िल्मों में पदार्पण किया। इसके बाद उन्होंने इम्तियाज़ अली की फ़िल्म हाईवे और टू स्टेट्स और हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में अभिनय किया। बहुत ही कम उम्र में आलिया ने बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचान बनाई है। 

6) ए० आर० रहमान - भारतीय सिनेमा के सबसे बेहतरीन संगीतकार ए० आर० रहमान ने आइकोनिक गीत 'जय हो' के लिए 2 ऑस्कर अवार्ड जीते हैं। आपको बता दें कि ए० आर० रहमान ने यह गीत फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर में दिया था। इस गीत से ए० आर० रहमान दुनिया भर में अपनी एक अलग छाप छोड़ी थी। बता दें कि पिछली साल रिलीज हुई फिल्म अवेंजर्स एंडगेम में मार्वल एंथम गाया था।

5) इरफान खान - बॉलीवुड में दमदार एक्टिंग के दम पर एक अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता इरफान खान ने भारत में बल्कि दुनिया भर में एक अलग छाप छोड़ी है। आपको बता दें कि इरफान बॉलीवुड के ऐसे पहले कलाकार हैं, जिहोने सबसे ज्यादा हॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। उन्होंने कई हॉलीवुड फिल्मों में अहम भूमिका निभाकर भारत का नाम दुनियाभर में रोशन किया है. काम की बात करें तो इस साल इरफान खान की फिल्म अंग्रेजी मीडियम सीनेमाघरों में रिलीज होगी।

4) द ग्रेट खली - इंडियन रेसलर और एक्टर द ग्रेट खली ने डब्लू डब्लू ई के जरिये दुनियाभर में अपना और अपने देश यानि भारत का नाम रोशन किया. उन्होंने अपने रेसलिंग करियर में कई दिग्गज रेसलर को हरा चुके है. उन्होंने डब्लू डब्लू ई कई अमेरिकन फिल्में और टीवी शोज भी किये है.

3) ऋतिक रोशन - बॉलीवुड के सबसे बड़े एक्शन हीरो ऋतिक रोशन दुनिया भर में अपनी दमदार एक्टिंग और बेहतरीन डांस के लिए जाने जाते हैं। मगर उससे भी ज्यादा उन्हें उनके बेहतरीन लुक्स की वजह दुनिया जानती और पसंद करती है. इस साल 'मोस्ट हैंडसम मेन इन द वर्ल्ड' में 5 सितारों का नाम क्रिस इवांस, डेविड बेकहम, उमर बोरकान अल गाला, रॉबर्ट पैटिंसन और ऋतिक रोशन है. बता दे कि इस लिस्ट में ऋतिक पहले स्थान के लिए चयन किये गए. काम की बात करें तो ऋतिक रोशन की पिछली फिल्म वॉर बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

2) आमिर खान - बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्ट आमिर खान भी इस लिस्ट में शामिल है। आपको बता दें कि आमिर खान की लोकप्रियता भारत से कहीं ज्यादा विदेशों में है। यही कारण है कि आमिर खान की ज्यादातर फिल्में भारत से कहीं ज्यादा विदेशों में कमाई करती हैं। आमिर खान भारत का नाम दुनियाभर में रोशन कर रहे है.

1) शाहरुख खान - बॉलीवुड के रोमांस किंग कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान भारत में ही नही दुनिया भर में फेमस हैं। शाहरुख खान के फैंस दुनिया में करोड़ की संख्या में हैं। इतना ही नहीं साल 2014 में शाहरुख टॉम क्रूज से ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर भी बने थे. अभी शाहरुख दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट में शीर्ष पर है.
दोस्तों अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी तो लाइक और कमेंट जरूर करे, ऐसी ही पोस्ट के लिए हमे फॉलो करना ना भूले

SOURCE:AMARUJALA 

0 Comments:

Adnow

loading...