वनडे में साल 2020 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज, कोहली-रोहित रह गए बहुत पीछे

वनडे क्रिकेट में दुनिया के वर्तमान समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों का जिक्र करें तो सबसे पहले टीम इंडिया के 2 शानदार बल्लेबाजों का नाम लिया जाता है। यह दोनों बल्लेबाजों बल्कि कोई और नहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और स्टार ओपनर रोहित शर्मा हैं। 

पिछले 5-6 वर्षों से इन दोनों बल्लेबाजों का दबदबा रहा है। लेकिन अब तक साल 2020 में कोहली का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और रोहित शर्मा चोट के चलते मैच नहीं खेल पाएं हैं। आइए जानते हैं इस साल अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों के बारे में।

India Today

3. तीसरे स्थान पर हैं केएल राहुल :

Indian express
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने पिछले वर्ष से वनडे और टी-20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। यही वजह है कि वह इस साल अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस मामले में अपने साथी खिलाड़ी रोहित शर्मा और कोहली को पीछे छोड़ है। केएल ने अब तक 6 मैचों 70 की औसत से 350 रन बनाए हैं। 

इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 2 अर्धशतक जमाया है। यही नहीं उनका बल्लेबाजी स्ट्राईक रेट भी शानदार रहा है। उन्होंने 107 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 112 रनों का रहा है।

2. स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर :

Fox sports
ऑस्ट्रेलिया के लिए वर्तमान समय में सबसे शानदार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भी इस वर्ष शानदार प्रदर्शन किया है। पिछले वर्ष प्रतिबंध झेलने के बाद वापसी करने वाले स्मिथ ने बेहद ही जबरदस्त प्रदर्शन किया है। स्मिथ ने अब तक इस साल 6 मैचों में 58 की से 352 रन बनाए हैं।

 इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 2 अर्धशतक जमाया है। स्मिथ का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 131 रनों का रहा है। जो कि उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ बनाया था।


1. नंबर एक पर ओमान का यह बल्लेबाज :

Icc cricket

वनडे क्रिकेट में इस वर्ष सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज के बारे में जानकर आपको थोड़ा हैरानी जरूर होगी। क्योंकि यह बल्लेबाज टेस्ट ओमान के ए लायस है जिन्होंने इस वर्ष शानदार प्रदर्शन किया है और अब तक 6 मैचों में 100 की जबरदस्त औसत के साथ 400 रन बना दिए हैं। यही नहीं उन्होंने 2 शतक और 2 अर्धशतक भी जमाए हैं और अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सबसे आगे चल रहे हैं।




0 Comments:

Adnow

loading...