6 गेंदो पर 6 छक्के लगाने वाले 4 भारतीय बल्लेबाज, नंबर-3 है सबसे बड़ा हिटर बल्लेबाज!

जब भी 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने की बात होती है तो लोगों के दिमाग में युवराज सिंह का नाम जरूर आता है। युवराज सिंह ने 2007 के टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के विरुद्ध एक मैच में 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के लगाए थे। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर केवल दो ही बल्लेबाज यह कारनामा कर पाए हैं। लेकिन घरेलू क्रिकेट में कई खिलाड़ी यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। आज हम आपको 4 ऐसी ही भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं. जिन्होंने एक ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा किया।

1- रवि शास्त्री


Third party image reference
रवि शास्त्री मौजूदा समय में भारतीय टीम के मुख्य कोच हैं। रवि शास्त्री ने 1984 में रणजी ट्रॉफी के एक मैच में बड़ौदा के स्पिनर तिलक राज के एक ओवर में लगातार 6 छक्के लगाए थे।

2- रविंद्र जडेजा

Third party image reference


भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट में अमरावली के गेंदबाज नीलम वेजमुला के एक ओवर में लगातार 6 छक्के लगाए थे।

3- युवराज सिंह

Third party image reference

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह ने 2007 के टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के जड़े थे। यह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा दूसरा मौका था, जब किसी बल्लेबाज ने लगातार 6 छक्के लगाने का कारनामा किया।

4- शार्दुल ठाकुर

Third party image reference
शार्दुल ठाकुर ने स्वामी विवेकानंद स्कूल और राधाकृष्णनन स्कूल के बीच खेले गए मैच में विशाल ध्रुव के एक ओवर में लगातार 6 छक्के जड़े थे।



0 Comments:

Adnow

loading...