IND-NZ: मोहम्मद शमी ने तोड़ा अख्तर और स्टार्क का रिकॉर्ड, कमिंस को छोड़ा पीछे , रचा इतिहास




भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। भारत ने पहली पारी में 242 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम अपनी पहली पारी में 245 रन बनाकर सिमट गई। 


न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लैथम ने 122 गेंदों में सबसे अधिक 52 रनों की पारी खेली और काइल जैमिसन ने 63 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली। इसके अलावा टॉम ब्लंडेल ने 30 रन बनाए।

भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 23.1 ओवर में 81 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट, रविंद्र जडेजा ने 2 विकेट और उमेश यादव ने एक विकेट लिया।
मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास-

1. मोहम्मद शमी ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में 5 विकेट लिए हैं। इस तरह उन्होंने इस साल सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने के मामले में पैट कमिंस (4 विकेट) और मिचेल स्टार्क (4 विकेट) को पीछे छोड़ा।
2. टेस्ट क्रिकेट में मोहम्मद शमी ने 180 विकेट पूरे किए। इस तरह उन्होंने सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने के मामले में सईद अजमल (178 विकेट) और शोएब अख्तर (178 विकेट) को पीछे छोड़ा।

3. 4 विकेट की बदौलत आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में मोहम्मद शमी के 36 विकेट हो गए हैं। इस तरह उन्होंने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में मिचेल स्टार्क (33 विकेट) को पीछे छोड़ा।

4. मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 23 विकेट लिए और उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने के मामले में अरशद अयूब (21 विकेट), रवि शास्त्री (20 विकेट) और रविंद्र जडेजा (19 विकेट) को पीछे छोड़ा।

0 Comments:

Adnow

loading...