यूपी में 20 अप्रैल के बाद शर्तों के साथ शुरू होंगी जरूरी सेवाएं


Third Party Image Reference




केंद्र सरकार के निर्देश पर यूपी में 20 अप्रैल से शर्तों के साथ जरूरी सेवाएं शुरू करने की अनुमति दी जाएंगी.

 लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार के निर्देश पर यूपी में 20 अप्रैल से शर्तों के साथ जरूरी सेवाएं शुरू करने की अनुमति दी जाएंगी. जिसमें बड़े निर्माण कार्य, एक्सप्रेस-वे, हाईवे के साथ अस्पतालों में दूसरी इमरजेंसी सेवाएं शुरू की जाएंगी. सीएम योगी ने अपनी टीम 11 के अधिकारियों के साथ बुधवार को बैठक में अधिकारियों को इसके आधार पर तैयारियां करने का निर्देश दिए हैं.

अपर मुख्य सचिव (गृह व सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने बुधवार को बताया कि राज्य सरकार शर्तों के आधार पर 20 अप्रैल से चाहरदीवारी के अंदर वाले औद्योगिक इकाइयों व इंटीग्रेटेड कांप्लेक्स में तकनीकी व अन्य कर्मचारी से काम कराने की अनुमति देगी. इनमें सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराना अनिवार्य होगा. बैंक अपने समय से खुलेंगे, स्टांप एवं रजिस्ट्री का काम कुछ शर्तों के साथ शुरू होंगे.

इसे भी पढ़ें: ये हैं उन शहरों के नाम, जहां 20 अप्रैल को खुल सकता है लॉक डाउन

उन्होंने बताया कि पेट्रोल पंप, सीएनजी, एलपीजी और पीएनजी के आउटलेट्स खोले जाएंगे. जिला प्रशासन व उनके अधीन कोषागार खोले जाएंगे. सभी मंडियां खुली रहेंगी और क्रय केंद्र खुले रहेंगे. केंद्र सरकार के निर्देश के आधार पर 20 अप्रैल से बड़े निर्माण परियोजनाओं को भी शुरू करने की अनुमति दी जाएगी. इनमें सड़क, एक्सप्रेस-वे, हाईवे, मेडिकल कालेज का निर्माण और बड़े हाउसिंग प्रोजेक्ट शामिल होंगे. चीनी मिल और खाद्य प्रसंस्करण से जुड़ी इकाइयां भी चलती रहेंगी. मुख्यमंत्री ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाओं को शुरू करने की अनुमति देगा. बिना कोविड नियंत्रण कक्ष व सुरक्षा उपाय के इमरजेंसी सेवाएं शुरू नहीं की जा सकेंगी.

0 Comments:

Adnow

loading...